Indigo कंपनी में Job कैसे पाए जानिए [योग्यता सैलरी और अप्लाई]

अगर आप हवाई जहाजों के बीच घिरना पसंद करते हैं और लोगों की यात्रा को सुखद बनाने में अपना योगदान देना चाहते हैं तो यह ब्लॉग आर्टिकल आपके लिए ही है आज हम बात करेंगे इंडिगो में Job पाने के आसान तरीकों के बारे में जिससे आप अपने करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं।

Indigo कंपनी में Job कैसे पाए जानिए
Indigo Company Job


इंडिगो में जॉब कैसे पाए ?

इंडिगो भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन है जो लगभग 70 शहरों में उड़ान भरती है इंडिगो में जॉब पाना एक अच्छा career है जो आपको एक अच्छी सैलरी, अच्छे कैरियर ग्रोथ, और एक रोमांचक lifestyle प्रदान करता है

लेकिन इंडिगो में जॉब पाना आसान नहीं है आपको एक तैयारी, एक अच्छा रिज्यूमे, और एक प्रभावी इंटरव्यू की जरूरत होती है।

इंडिगो में अलग - अलग विभागों में job होती है जिनमें से हर एक का अपना ही रोमांच है जैसे कि फ्लाइट अटेंडेंट बनकर आसमान की सैर करें, ग्राउंड स्टाफ के रूप में यात्रियों की मदद करें या इंजीनियर बनकर विमानों की देखभाल करें या फिर किसी अन्य दिलचस्प भूमिका चुनें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने इंटरेस्ट और कौशल के आधार पर सही रास्ता चुनें।


Indigo कंपनी में Job के लिए योग्यता

हर भूमिका के लिए अलग-अलग योग्यताएं होती हैं इसलिए इंडिगो की वेबसाइट पर जाकर मनचाहे post के लिए जरूरी शिक्षा और अनुभव की जांच करें

कुछ post के लिए आपको 10वीं या 12वीं पास होना चाहिए है जबकि अन्य के लिए graduate डिग्री या डिप्लोमा की आवश्यकता हो सकती है भाषा कौशल भी महत्वपूर्ण हैं, खासकर यदि आप ग्राहक सेवा से जुड़ी job के लिए अप्लाई कर रहे हैं।


इंडिगो में कौन - कौनसी post होती है ?

फ्लाइट अटेंडेंट

फ्लाइट अटेंडेंट यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित करते हैं उन्हें विमानों में सेवाएं प्रदान करनी होती हैं जैसे कि भोजन, पेय, और सामान का लोडिंग और अनलोडिंग।

ग्राउंड स्टाफ

ग्राउंड स्टाफ यात्रियों की सहायता करते हैं जैसे कि चेक-इन, सामान को संभालना, और विमानों को लैंड करने और उड़ाने में help करना।

इंजीनियर

इंजीनियर विमानों की मरम्मत और रखरखाव करते हैं उन्हें विमानों के अलग - अलग हिस्सों को समझना होता है और उन्हें ठीक करने में सक्षम होना चाहिए।

ऑपरेटर

ऑपरेटर विमानों का संचालन करते हैं उन्हें विमानों को उड़ाना, उतरना, और सुरक्षित रूप से संचालित करना होता है।

कार्यकारी

कार्यकारी कंपनी के management के लिए जिम्मेदार होते हैं उन्हें कंपनी के लक्ष्यों को प्राप्त करने और उसे सफल बनाने के लिए प्लान बनाना होता है।

इनके अलावा भी इंडिगो में कई अन्य तरह की पोस्ट भी होती हैं जैसे कि फाइनेंस, मानव संसाधन, marketing, और सूचना प्रौद्योगिकी।


Indigo कंपनी में Job कैसे Apply करे ?

शानदार रिज्यूम बनाएं

अपना रिज्यूम बनाते समय ध्यान रखें कि वह साफ-सुथरा पढ़ने में आसान और आपके एक्सपीरियंस को प्रभावी ढंग से प्रस्तुत करे

केवल योग्यताओं को ही नहीं बल्कि अपनी उपलब्धियों और उन खासियतों को भी उजागर करें जो आपको दूसरों से अलग बनाती हैं।

ऑनलाइन अप्लाई करें

इंडिगो में Job के लिए Apply करना अब बहुत आसान है सबसे पहलेउनकी वेबसाइट careers.goindigo.in पर जाएं 

इसके बाद Jobs at IndiGo पर क्लिक करे 

इसके बाद करियर सेक्शन में अपनी योग्यता अनुसार मनचाही पोस्ट ढूंढें और ऑनलाइन अप्लाई करें। प्रक्रिया को पूरा करने में ज्यादा समय नहीं लगता है और आप घर बैठे ही apply कर सकते हैं।

इंटरव्यू दें

इंटरव्यू के लिए बुलाए जाने पर घबराएं नहीं अच्छी तैयारी करके आप अपना आत्मविश्वास बढ़ा सकते हैं कंपनी के बारे में जानकारी पढ़ें संभावित सवालों के जवाब तैयार करें और पेशेवर तरीके से कपड़े पहनें याद रखें, इंडिगो मेहनती और लगन वाले लोगों की तलाश करती है `जो कंपनी के मूल्यों के साथ जुड़ाव महसूस करते हैं।


Indigo कंपनी में कितनी सैलरी मिलती है ?

इंडिगो कंपनी में सैलरी post और एक्सपीरियंस के आधार पर अलग-अलग होती है

Indigo फ्लाइट अटेंडेंट सैलरी

फ्लाइट अटेंडेंट को शुरुआत में लगभग ₹20,000 से ₹25,000 प्रति माह salary मिलती है अनुभव के साथ, salary  ₹40,000 से ₹50,000 प्रति माह तक बढ़ सकती है।

Indigo ग्राउंड स्टाफ सैलरी

ग्राउंड स्टाफ को शुरुआत में लगभग ₹15,000 से ₹20,000 प्रति माह salary मिलती है एक्सपीरियंस के साथ, salary ₹30,000 से ₹40,000 प्रति माह तक बढ़ सकती है।

इंडिगो इंजीनियर सैलरी

इंजीनियरों को शुरुआत में लगभग ₹30,000 से ₹35,000 प्रति माह salary मिलती है एक्सपीरियंस के साथ सैलरी ₹50,000 से ₹60,000 प्रति माह तक बढ़ सकती है।

इंडिगो ऑपरेटर Salary

ऑपरेटरों को शुरुआत में लगभग ₹25,000 से ₹30,000 प्रति माह salary मिलती है एक्सपीरियंस के साथ सैलरी ₹40,000 से ₹50,000 प्रति माह तक बढ़ सकती है।

इंडिगो एग्जीक्यूटिव (कार्यकारी) सैलरी

एग्जीक्यूटिव को शुरुआत में लगभग ₹50,000 से ₹60,000 प्रति माह की सैलरी मिलती है एक्सपीरियंस के साथ सैलरी ₹100,000 से ₹150,000 प्रति महीना तक बढ़ सकती है।

इंडिगो कंपनी में कर्मचारियों के लिए अन्य लाभ भी हैं जैसे कि स्वास्थ्य बीमा, यात्रा बीमा, और पेंशन योजना।


निष्कर्ष।

तो दोस्तों इस प्रकार आप Indigo Company में Job कैसे पा सकते है.

Post a Comment

0 Comments