Zepto क्या है और जानिए » Zepto में (जॉब) ज्वाइन कैसे करें

अगर आप जॉब की तलाश में हैं और Zepto में नौकरी करने की सोच रहे हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है जैसा कि आप देख रहे होंगे कि बाजार में कई ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी ऐप आ चुके हैं जैसे ब्लिंकिट, जियो मार्ट और कई अन्य डिलीवरी ऐप जो ग्राहक को शानदार सेवा दे रहे हैं और बात करें Zepto की जो दूसरे ग्रॉसरी ऐप्स को कड़ी टक्कर दे रही है जो आपको बढ़िया करियर और साथ में मज़ेदार काम के अवसर प्रदान करता है।

Zepto me join kaise kare app
Zepto क्या है


Table of Contents (toc)


Zepto क्या है ?

Zepto एक ऑन-डिमांड ग्रोसरी डिलीवरी ऐप है जो 10 मिनट के अंदर किराने का सामान आपके घर तक पहुंचाता है यह ऐप 2021 में दो युवा उद्यमियों, दीपेंद अग्रवाल और कैवल्य वोहरा द्वारा शुरू किया गया था Zepto भारत के 10 शहरों में उपलब्ध है, जिनमें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता, पुणे, गोवा, जयपुर और चंडीगढ़, गुड़गांव, शामिल हैं।

Zepto ऐप का उपयोग करना बहुत आसान है आपको बस जेप्टो ऐप डाउनलोड करना होगा, अपना अकाउंट बनाना होगा, और फिर अपनी पसंद का किराने का सामान चुनना होगा आप इस ऐप पर फल, सब्जियां, डेयरी प्रोडक्ट्स, स्नैक्स, पेय पदार्थ, और घरेलू सामान सहित 5,000 से अधिक प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं।

Zepto 10 मिनट के अंदर किराने का सामान डिलीवर करने का वादा करता है यह ऐप डिलीवरी शुल्क नहीं लेता है, और आप ऑर्डर पर नकद, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, या UPI के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं।


Zepto में Job कैसे पाए ?

Zepto में कई प्रकार की जॉब पोस्ट होती हैं जैसे कि Delivery Executive, Rider Cluster Manager, Store Manager, Facility Manager, Replenishment Executive, Presales Associate आदि।

Zepto में ज्वाइन करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण योग्यताएं होनी चाहिए, जैसे कि 10th/12th/Graduate पास होना चाहिए अलग - अलग जॉब के लिए अलग - अलग योग्यता मांगी जाती हैं

आप अपनी योग्यता के अनुसार जॉब पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Zepto में Job कैसे अप्लाई करे ?


Zepto में जॉब अप्लाई करने के लिए आपको Zepto की ऑफिसियल वेबसाइट zeptonow.openings.co पर जाकर कैरियर सेक्शन में अपना रिज्यूमे भेजना होगा।

Zepto में रिज्यूमे अपलोड करने के बाद Zepto की HR Team आपसे संपर्क करेगी और आपको Interview Process, Job Description, Salary Structure, आदि के बारे में समझाएंगी।

इंटरव्यू में सफल होने के बाद आप Zepto में ज्वाइन कर सकते हैं।


Zepto में डिलीवरी पार्टनर कैसे बने?

Zepto डिलीवरी पार्टनर बनने के लिए आपको कुछ योग्यताओ को पूरा करना होगा 
  • आपकी उम्र 18 साल से कम नहीं होनी चाहिए।
  • आपको ग्राहक सेवा में अच्छा होना चाहिए।
  • आपके पास एक वैलिड भारतीय पहचान पत्र होना चाहिए।
  • आपके पास valid ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए 
  • आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए।
  • आपको हिंदी या अंग्रेजी भाषा आनी चाहिए।

Zepto में Delivery Partner Join करने के लिए पहले गूगल प्ले स्टोर से Zepto Delivery Partner ऐप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड और इंस्टॉल करें।

अब ऐप को खोलें और साइन अप करें इसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर, ईमेल, पासवर्ड, प्रोफाइल फोटो, पूरा नाम, पता, पिनकोड, पैन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक खाता संख्या, IFSC कोड डालना होगा।

साइन अप करने के बाद आपको Zepto की तरफ से कन्फर्मेशन मैसेज या ईमेल मिल जाएगा

आप योग्य हैं इसके बाद आपको ऑफर लेटर मिल सकता है और आप Zepto में डिलीवरी पार्टनर बनकर काम शुरू कर सकते हैं आपको एक डिलीवरी बैग और एक थर्मल बैग प्रदान किया जाएगा और इसके बाद आप ऐप का उपयोग करके ऑर्डर स्वीकार करें और उन्हें ग्राहकों तक पहुंचाएं।

 Zepto में डिलीवरी पार्टनर की जॉब ज्वाइन करने के लिए क्या डॉक्यूमेंट्स चाहिए ?

Zepto में डिलीवरी पार्टनर जॉब के लिए आपका मोबाइल नंबर और ईमेल पता मान्य होना चाहिए आपके पास आपका बैंक अकाउंट, पैन कार्ड और आधार कार्ड होना चाहिए आपके पास कोई स्वयं की मोटरसाइकिल, स्कूटर, साइकिल, कार,  या  कोई  अन्य  वाहन  होना  चाहिए,  जिसका  RC,  इंश्योरेंस, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट, ड्राइविंग आदि उपलब्ध होना चाहिए।

Zepto में राइडर की सैलरी कितनी होती है?

Zepto में राइडर को कितना पैसा मिलता है, यह उनके काम के ऊपर निर्भर करता है।

जितना ज्यादा वे डिलीवरी करते हैं, उतना ही ज्यादा वे कमाते हैं Zepto डिलीवरी पार्टनर को प्रति ऑर्डर ₹30 से ₹50 का भुगतान करता है आप एक दिन में ₹500 से ₹1000 तक कमा सकते हैं।

इसके अलावा आपको कई बेनिफिट्स मिलेंगे जैसे कि आपको परफॉर्मेंस के आधार पर इंसेंटिव्स मिलेंगे, आपको समय से पेमेंट मिलेगी और आपको ऑनलाइन ट्रेनिंग और सपोर्ट मिलेगा।


निष्कर्ष। 

इसआर्टिकल में, हमने आपको Zepto में Join कैसे करे के बारे में सभी जानकारी दी है, जैसे कि Zepto क्या है, Zepto में Job कैसे पाए और Zepto में Job Join करने के लिए योग्यता आदि।

Zepto में ज्वाइन करके, आप एक तेजी से बढ़ती कंपनी के साथ काम करने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं और प्रति घंटा अच्छी कमाई कर सकते हैं। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.